यहां खेला जा सकता है कि Women IPL 2021, चौथी टीम पर जल्द होगा फैसला

Womens T20 Challenge 2021 का आयोजन दिल्ली में हो सकता है

Womens T20 Challenge 2021 वुमेन आइपीएल के नाम से जाने-जाने वाले Womens T20 Challenge के इस सीजन में चार टीमों को जगह मिल सकती है। ये टूर्नामेंट पिछली साल यूएई में खेला गया था लेकिन इस बार भारत में खेला जाएगा।

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) एक बार फिर से वुमेंस टी20 चैलेंज के आयोजन की तैयारी कर रहा है। वुमेन आइपीएल के रूप में जाने-जाने वाला ये टूर्नामेंट 24 से 30 मई के बीच नई दिल्ली में खेला जा सकता है। बीसीसीआइ वुमेंस टी20 चैलेंज की मेजबानी आइपीएल के 14वें सीजन के प्लेऑफ के दौरान करने की योजना बना रही है, जिसमें चर्चा ये भी है कि अतिरिक्त टीम शामिल की जाए या नहीं।

वुमेंस टी20 चैलेंज टूर्नामेंट का आयोजन दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में हो सकता है, जिसकी पूरी संभावना जताई जा रही है। बीसीसीआइ आइपीएल के प्लेऑफ को देखते हुए अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इस टूर्नामेंट का आयोजन करने पर विचार कर रही थी, लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच बीसीसीआइ महिला खिलाड़ियों को एक अलग बबल में रखना पसंद करेगी। ऐसे में नए शहर का चयन किया जा रहा है।

दिल्ली में आइपीएल 2021 के कुल 8 मैच खेले जाने हैं और आखिरी मैच 8 मई को खेला जाएगा। ऐसे में दिल्ली में आसानी से वुमेंस टी20 चैलेंज की नींव रखी जा सकती है। दिल्ली में ही महिला खिलाड़ियों को क्वारंटाइन पूरा करना होगा और मैच प्रैक्टिस के साथ-साथ अन्य चीजों के लिए भी दिल्ली में सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। बीसीसीआइ महिला टूर्नामेंट को बढ़ाने पर भी विचार कर रही है, जिसमें एक और टीम को शामिल किया जा सकता है।

अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए एक अधिकारी ने कहा है, “टूर्नामेंट का विस्तार करने का विचार है, लेकिन यह आदर्श समय नहीं हो सकता है। बढ़ते कोविड -19 केस एक कारक बने हुए हैं। तमाम उलझनों के बीच इस बार भी तीन टीमें ही रखने पर सर्वश्रेष्ठ विकल्प के रूप में देखा जा रहा है।” अभी तक वुमेंस टी20 चैलेंज में वेलोसिटी, ट्रेलब्लेजर्स और सुपरनोवाज की टीम है। तीन सीजन इस टूर्नामेंट के खेले जा चुके हैं।

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *