बीमार मुलायम के घर पहुंचे राजनाथ, CM योगी ने फोन पर लिया हालचाल

गृहमंत्री राजनाथ सिंह शनिवार को समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव से मिलने उनके लखनऊ स्थित आवास पर पहुंचे. राजनाथ सिंह ने वहां पहुंचकर मुलायम सिंह के स्वास्थ्य का हाल जाना. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच हल्की-फुल्की बातचीत हुई. इसके बाद राजनाथ सिंह ने ट्विटर पर ट्वीट कर मुलायम सिंह के स्वास्थ्य और दीर्घायु होने की कामना भी की. बता दें कि मुलायम शुक्रवार को नियमित जांच के लिए लखनऊ के पीजीआई में भर्ती हुए थे. वह करीब 2 घंटे पीजीआई अस्पताल में भर्ती रहे.

मुलायम के स्वास्थ्य पर राजनाथ का ट्वीट

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मुलायम सिंह के स्वास्थ्य को लेकर शनिवार शाम को ट्वीट किया है कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री मुलायम सिंह यादव जी से आज लखनऊ स्थित उनके आवास पर भेंट करके उनके स्वास्थ्य एवं कुशल क्षेम की जानकारी प्राप्त की. मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य एवं दीर्घायु होने की कामना करता हूं.

सीएम योगी ने फोन कर पूछा हालचाल

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी शनिवार शाम को फोन कर पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव से बातचीत की. सीएम योगी ने बीमार चल रहे मुलायम सिंह यादव से उनका हालचाल पूछा. उन्होंने मुलायम सिंह यादव के स्वस्थ्य होने की कामना भी की. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश को आप मार्गदर्शन देते रहें.

पत्रकार के सवाल पर मुलायम का जवाब

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव से जब एक पत्रकार ने उनके स्वास्थ्य को लेकर सवाल पूछा तो उन्होंने हल्की मुस्कराहट के साथ जवाब दिया, ‘आपको क्या लगता है हमारे बारे में? हम स्वस्थ्य दिखाई नहीं दे रहे हैं? साथ ही उन्होंने कहा है कि ऐसा सभी का मानना है कि लोकसभा चुनाव में इस बार गठबंधन को बहुमत मिलेगा.

26 अप्रैल को PGI में भर्ती हुए थे मुलायम

यूपी के पू्र्व सीएम मुलायम एक ही पहले ही यानि 26 अप्रैल को नियमित जांच के लिए पीजीआई में भर्ती हुए थे. इस दौरान पीजीआई के निदेशक राकेश कपूर, प्रोफेसर अमित अग्रवाल, प्रो सुशील गुप्ता और डॉक्टर अभय वर्मा की टीम ने उनके स्वास्थ्य का परीक्षण किया.

मुलायम के स्वास्थ्य पर PGI की मेडिकल बुलेटिन

मुलायम के स्वास्थ्य पर पीजीआई की तरफ से शुक्रवार को जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक, मुलायम सिंह नियमित जांच के लिए आए थे. बुलेटिन में बताया गया कि डॉक्टरों ने दिमाग से संबंधित कई जांच की है. कुछ दिनों से उनको कमजोरी की भी शिकायत थी. फिलहाल उनके रक्त में सुगर (डायबिटीज) की मात्रा बढ़ी पाई गई है. इसके बाद शुक्रवार शाम को ही मुलायम अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए.

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *