Spread the love


लखनऊ।
(आरएनएस )बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने चीन के साथ झड़प में कर्नल समेत 20 भारतीय सैनिकों की शहादत की खबर पर दुख जताते हुए कहा है कि ऐसे नाजुक समय में पूरा देश एकजुट है। अब सरकार को जनता की उम्मीद पर खरा उतरना है। उन्होंने कहा कि सरकार को अब अत्याधिक सतर्कता और सूझबूझ से देशहित में कदम उठाने की जरूरत है।
बसपा प्रमुख मायावती ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि लद्दाख क्षेत्र में चीन के साथ झड़प में कर्नल समेत 20 भारतीय सैनिकों के शहादत की खबर अति दुखद और झकझोर देने वाली है, खासकर तब जब भारत सरकार दोनों देशों के बीच सीमा विवाद और तनाव को कम करने में प्रयासरत है। सरकार को अब अत्याधिक सतर्कता और सूझबूझ से देशहित में कदम उठाने की जरूरत है।

मायावती ने आगे कहा कि देश को विश्वास है कि भारत सरकार देश की आन, बान और शान के हिसाब से सही समय पर सही फैसला लेगी और देश का एक इंच जमीन भी किसी को कभी हड़पने नहीं देगी। अच्छी बात है कि सरकार की कमियों को भुलाकर ऐसे नाजुक समय में पूरा देश एकजुट है। अब सरकार को जनता की उम्मीद पर खरा उतरना है।

बता दें कि पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर अतिक्रमण को लेकर भारत और चीन की सेनाओं के बीच जारी तनातनी ने सोमवार की रात हिंसक झड़प का गंभीर रूप ले लिया। इस झड़प में एक कर्नल सहित 20 भारतीय सैन्य कर्मी शहीद हुए हैं। शहीद हुए जवान 16 बिहार रेजीमेंट के हैं। भारतीय सैनिकों ने भी चीनी सैनिकों को मुंहतोड़ जवाब दिया। जवाबी हमले में चीन के भी 43 सैनिकों के मारे जाने की खबर है। समाचार एजेंसी एएनआइ ने सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि लद्दाख में गलवन घाटी के पास हुई हिंसक झड़प में चीन को भारी संख्या मे नुकसान हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here