Spread the love


नईदिल्ली,20 जून (आरएनएस)। उपराष्ट्रपति एवं राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने राज्यसभा के नवनिर्वाचित सदस्यों का स्वागत करते हुए कहा है कि उनका निर्वाचन देश की संघीय व्यवस्था का प्रतीक है। नायडू ने शनिवार को एक ट्वीट श्रृंखला में कहा कि वह सभी नवनिर्वाचित सदस्यों का स्वागत करते हैं और उम्मीद करते हैं कि आने वाले वर्षों में उनके अनुभव का राष्ट्रीय विकास में लाभ मिलेगा।
उन्होंने कहा, राज्य सभा के द्वि-वार्षिक चुनावों में 20 राज्यों से चुने गए 61 नव निर्वाचित सदस्यों का हार्दिक स्वागत करता हूं। राज्य सभा हमारी संघीय राजनीति का प्रतीक है जिसमें अनुभवी सदस्यों और पहली बार चुने गए सदस्यों का संतुलन रहता है। यह सदन सतत परिवर्तन का द्योतक है।
उपराष्ट्रपति ने कहा, आप विभिन्न दलों और राज्यों का प्रतिनिधित्व करते हैं, आप भारत की समृद्ध विविधता में अंतर्निहित हमारे लक्ष्यों और 21वीं सदी को भारत की सदी बनाने के एकनिष्ठ संकल्प की एकता के प्रतीक हैं। आगामी छह वर्षों में राष्ट्र निर्माण में आपके महत्वपूर्ण योगदान की अपेक्षा करता हूं। राज्यसभा के सभापति ने कहा, आशा करता हूं कि आप सभी राष्ट्रहित में इस अवसर का हर संभव उपयोग करेंगे। राष्ट्र निर्माण के इस महान अभियान में आपके प्रयासों की सफलता की कामना करता हूं। सदन के सदस्य के रूप में आप सभी से मिलने का अवसर मिलेगा। इसकी उत्सुकता से प्रतीक्षा रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here