औचक निरीक्षण, प्रधानाध्यापिका का पुताई कराने के दिये निर्देश

एबीएसए ने विद्यालय का किया औचक निरीक्षण, प्रधानाध्यापिका का पुताई कराने के दिये निर्देश
चित्रपरिचय रू- निरीक्षण के दौरान उपस्थित शिक्षकगण।


परसेण्डी (सीतापुर)।विकास क्षेत्र परसेंडी के अंतर्गत अशोक कुमार यादव खंड शिक्षा अधिकारी परसेंडी के द्वारा औचक  निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान प्राथमिक विद्यालय राही का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सभी शिक्षक एवं शिक्षामित्र उपस्थित मिले।

पूनम बाजपेई शिक्षामित्र के द्वारा सहायक सामग्री के द्वारा बच्चों को पढ़ाने के संदर्भ में खंड शिक्षा अधिकारी के द्वारा प्रशंसा की गई और कहां गया कि बच्चों की प्रारंभिक शिक्षा पर विशेष जोर दिया जाए

तथा विद्यालय भवन में रंगाई पुताई का कारण होने की वजह से प्रधानाध्यापिका शिल्पा सिंह से एक सप्ताह के अंदर डिस्टेंपर से पुताई कराने के संदर्भ में निर्देशित किया।

प्राथमिक विद्यालय सरैंया का स्थान में वंदना सिंह सहायक अध्यापिका आकस्मिक अवकाश पर एवं महेंद्र सिंह सहायक अध्यापक 24 दिसंबर अनुपस्थित मिले।

भारत प्रसाद शिक्षामित्र उपस्थित मिले। सरैंया का स्थान प्राथमिक विद्यालय में विगत 3 वर्षों से कम अपोजिट ग्रांट के द्वारा रंगाई पुताई का काय नहीं कराया गया।

प्राथमिक विद्यालय एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालय रोरापुर कम पोजिट ग्रांट में रंगाई पुताई का कार्य मानक के अनुरूप नहीं पाया गया।

सभी शिक्षक उपस्थित मिले। प्राथमिक विद्यालय धीरपुर में कम पोजिट ग्रांट में मानक के अनुरुप रंगाई पुताई कार्य नहीं पाया गया।

अशोक कुमार खंड शिक्षा अधिकारी परसेंडी ने बताया कि निरीक्षण के दौरान जिन विद्यालय में कमियां मिली है। उन्हें जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को लिखित रूप से अवगत कराएंगे।

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *