तस्करों की साजिश:भारत-नेपाल सीमा पर तस्करों ने SSB जवान पर किया हमला

उत्तर प्रदेश में भारत नेपाल सोनौली सीमा पर बुधवार शाम को स्थिति उस समय तनावपूर्ण हो गई जब सोनौली के रास्ते भारत से नेपाल माल तस्करी कर ले जाने को लेकर ड्यूटी पर तैनात SSB महिला जवान ने रोक दिया। इस पर मौका देखकर नेपाली महिला तस्करों ने झुंड बनाकर महिला SSB जवान पर हमला कर दिया और नेपाल भाग गए। जिसके बाद नेपाली तस्कर सुनियोजित तरीके से नेपाल के पुलिस बैरियर को गिराकर आवागमन बंद कर भारत के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

वहीं जब इस घटनाक्रम की जानकारी सुरक्षा एजेंसियों और भारतीय नागरिकों को हुई जिसके बाद भारतीय SSB जवान और पुलिस कर्मियों सहित भारतीय नागरिकों में आक्रोश बढ़ गया। स्थिति तनावपूर्ण होने के बाद भारतीय सुरक्षा एजेंसी और प्रशासन के लोग बॉर्डर पर पहुंच गया और नेपाल के अधिकारियों से बातचीत कर रहे हैं।

अधिकारियों ने सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी

मौके पर पहुंचे SDM नौतनवा और क्षेत्राधिकारी ने नेपाल सशस्त्र पुलिस के अधिकारियों को बुलाकर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी। घटनास्थल पर पहुंचे SDM और क्षेत्राधिकारी ने लोगों को शांत किया और नेपाल सशस्त्र पुलिस भैरहवा के DSP को बुलाकर घटनाक्रम से उन्हें अवगत कराया और दोषी महिला तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की बात रखी है लेकिन स्थिति अभी भी तनावपूर्ण है और दोनों तरफ भारी पुलिस फोर्स लगी हुई है।

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *