यूपी-उत्तरखंड के साथ गुजरात विधानसभा चुनाव भी लड़ेगी AAP

नई दिल्ली। लगातार तीसरी बार दिल्ली विधानसभा चुनाव में धमाकेदारी जीत दर्ज करने वाली आम आदमी पार्टी ने अन्य राज्यों में पांव परासने की तैयारी तेज कर दी है। इसके लिए AAP ने तमाम राज्यों में पार्टी संगठन को मजबूत करना तेज कर दिया है। पार्टी सूत्रों की मानें तो उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश के बाद अब आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) गुजरात में भी अपना विस्तार करने की तैयारी में है। पार्टी गुजरात के निकाय चुनावों के साथ ही विधानसभा चुनाव में भी अपने प्रत्याशी उतरेगी। इस बाबत पार्टी ने संगठन को मजबूत करना शुरू कर दिया है। गुजरात को लेकर आम आदमी पार्टी की संजीदगी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुद बागडोर संभाल ली है। 

वहीं, इसी मुद्दे पर बुधवार को पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गुजरात के लोग भाजपा शासन से तंग आ चुके हैं। कांग्रेस खत्म हो चुकी है। दिल्ली में हुए आप सरकार के शानदार कार्यों से गुजरात के लोग बेहद प्रभावित हैं और आम आदमी पार्टी की ओर बड़ी उम्मीद से देख रहे हैं। इससे पहले पार्टी के गुजरात प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया ने एलान किया कि आम आदमी पार्टी गुजरात में आने वाले स्थानीय निकाय चुनाव-2021 में जनता का पक्ष बनकर पूरी मजबूती से सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी और दोगुनी ताकत से विधानसभा-2022 के चुनाव लडेगी। गुजरात के सभी साथी परिवर्तन की इस लड़ाई में तन, मन और धन से सहयोग करें।

बता दें कि आम आदमी पार्टी ने फरवरी में हुई दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में धमाकेदार जीत कर्ज करते हुए 70 में से 62 सीटें हासिल की हैं और राज्य में लगातार तीसरी बार सरकार बनाई है। इस जीत से उत्साहित आम आदमी पार्टी ने अब अन्य राज्यों में भी विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला लिया है, जिसमें उत्तर प्रदेश जैसा बड़ा राज्य भी है।

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *