Make In India: योगी सरकार के मंत्री ने लॉन्च किया, यूपी का पहला Redmil माइक्रो एटीएम।

-माइक्रो एटीएम में नहीं होगा चीनी पुरजों का इस्तेमाल

-अब आप पड़ोस के दुकानदार से ले संकेंगे कैश।

कानपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के ‘लोकल फॉर वोकल’ अभियान (Local For Vocal) से प्रेरित होकर रेडमील बिजनेस मॉल कंपनी का माइक्रो एटीएम (MicroAtm) को लॉन्च किया गया। इस दौरान उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री, राज्य मन्त्री और विधायकों की उपस्थिति में कंपनी ने अपना माइक्रो एटीएम लॉन्च किया। कम्पनी के माइक्रो एटीएम में किसी भी चीनी प्रोडक्ट (Chinese Products) का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। साथ ही यह माइक्रो एटीएम भारतीय बाजार में सबसे कम दामों में बिकेगा।

बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, उच्च शिक्षा राज्यमंत्री नीलिमा कटियार, महापौर प्रमिला पाण्डेय, एमएलसी अरुण पाठक और कंपनी के फाउंडर आशीष पालीवाल और सीईओ सागर राज सिंघल ने रेडमील का माइक्रो एटीएम लांच किया।

कैबिनेट मंत्री सतीश महाना जी ने कहा दो चीजों में देश ने सबसे अधिक परिवर्तन हुए है टेक्नोलॉजी और रोजगार, अटल जी ने देश मे हाइवे बनाकर देश को सुविधाएं दी है टेक्नोलॉजी में देश को आगे बढ़ाया था, अब देश के युवाओं के लिए रेडमील बिजनेस मॉल ने रोजगार के नए रास्ते खोल दिये है।

इस दौरान राज्यमंत्री नीलिमा कटियार ने कहा डिजिटल इंडिया को प्रोमोट करते हुए 2 युवाओं ने आपदा को अवसर बनाया है प्रधानमंत्री जी के आवाहन पर डिजिटल इंडिया को आगे बढ़ाते हुए रेडमील बिजनेस मॉल छोटी दुकानों को एटीएम में बदल देगा, माइक्रोएटीएम के साथ देश विदेश के 125 ब्राण्ड के साथ काम करने का नया अवसर युवाओं को दिया है। प्रधानमंत्री जी के सपनो को एक नई सोच और विचारधारा के साथ जोड़ा है उसके लिए आशीष पालीवाल और सागर जी को बहुत बहुत शुभकानाएं

मेयर प्रमिला पाण्डेय ने कहा कि रेडमील बिजनेस मॉल ने युवाओं को नए रोजगार का मौका दिया है और साथ ही साथ प्रधानमंत्री जी के डिजिटल इंडिया के सपने को साकार किया है।

अरूण पाठक ने कहा कि दुनिया में आइडिया का महत्व बहुत बड़ा होता है यही सोच और विचार के साथ आशीष और सागर जी ने ATM मशीन में होने वाले काम को माइक्रो एटीएम में कर के मिसाल कायम की है माइक्रो एटीएम को लाने के लिये रेडमील को 2018-2021 तक का सफर पूरा करना पड़ा है । अगर युवा का उल्टा करा जाए तो वायु होता है और वायु के बिना जीना मुश्किल होता है उसी तरह युवा अगर नई सोच के साथ ना आगे बढ़े तो विकास मुमकिन नही होता।

इस दौरान कंपनी के फाउंडर आशीष पालीवाल ने बताया की Redmil Business Mall देश का सबसे बड़ा बी2बी फिनटेक प्लेटफॉर्म बनाकर पूरे देश के 17 राज्यों में 70 हजार से अधिक लोगो को अपनी एप्प से जोड़कर रोजगार दे दिया है। एप्लिकेशन में 35+ सर्विसेज प्रदान की जा रही है। तथा देश विदेश के 125+ ब्रांड शामिल हैं। रेडमिल हाईटेक माइक्रो एटीएम डिवाइस लेकर आया है जो कि यस बैक की हाईटेक पेमेंट्स टेक्नोलॉजी से पावर्ड है। माइक्रो एटीएम के माध्यम से अब आप पड़ोस के दुकानदार से भी नगदी ले संकेंगे, बस जरूरत होगी स्वयं के क्रेडिट व डेबिट कार्ड (एटीएम कार्ड) की।

सीईओ सागर राज सिंघल ने बताया रेडमील एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर से इसे डाउनलोड किया जा सकता है। आज कम्पनी ने अपना माइक्रो एटीएम लांच किया है जिसकी कीमत 2800 रुपये है। कोई भी दुकानदार इसे रख सकता है यह डिवाइस एटीएम मशीन की ही तरह कार्य करेगा अगर किसी दुकानदार के पास यह डिवाइस है तो कोई भी व्यक्ति अपना डेबिट व क्रेडिट कार्ड इसमें स्वाइप कर सकता है। संबंधित दुकानदार इस्तेमालकर्ता को फीड की गई नकदी प्रदान कर देगा। इसमें रिटेलर (दुकानदार) को 4 से 10 फीसद तक कमीशन मिलेगा।

भारतीय बाजार में रेडमील बिजनेस मॉल की ये पहली एप्प है जो उत्तरप्रदेश से संचालित है और इसका मुख्यालय कानपुर में है। हम प्रधानमंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से प्रेरित हैं और लोकल फॉर वोकल अभियान के तहत देश का पहला माइक्रो एटीएम बाजार में उतारा है।

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *