यूपी ‘किसानों के मुद्दे पर BJP को हराने के लिए शिवपाल यादव ,अखिलेश से हाथ मिलाने को तैयार ।

यूपी ‘किसानों के मुद्दे पर BJP को हराने के लिए शिवपाल यादव ,अखिलेश से हाथ मिलाने को तैयार ।

शिवपाल यादव ने कहा हम किसानों के साथ हैं और जरूरत पड़ी तो हम जेल भरो आंदोलन भी करेंगे. ये कानून केवल कॉर्पोरेट घरानों की मदद के लिए बनाए गए हैं, बल्कि केंद्र सरकार की तरफ से लिए गए सभी निर्णय फिर चाहे वो नोटबंदी हो ।


उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के कारण सियासी दलों में हलचल मच गई है.इसी बीच समाजवादी पार्टी लोहिया (पीएसपीएल) के प्रमुख शिवपाल यादव ने कहा है कि उनकी पार्टी समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ गठबंधन करने के लिए तैयार है. ताकि उनकी पार्टी और सपा मिलकर आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को हरा सकें. शिवपाल ने कहा, “हम गठबंधन बनाने के लिए राज्य के अन्य छोटे दलों से भी संपर्क कर रहे हैं. जिस सरकार ने किसानों के हित के खिलाफ ये काले कृषि कानून बनाए हैं, उन्हें किसी सूरत में चुनाव नहीं जीतने देना चाहिए.”

शिवपाल ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी ने राज्य के सभी जिलों में अपना आधार बना लिया है. उन्होंने कहा, “हम किसानों के साथ हैं और जरूरत पड़ी तो हम जेल भरो आंदोलन भी करेंगे. ये कानून केवल कॉर्पोरेट घरानों की मदद के लिए बनाए गए हैं, बल्कि केंद्र सरकार की तरफ से लिए गए सभी निर्णय फिर चाहे वो नोटबंदी हो, जीएसटी हो, कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान श्रमिकों का माइग्रेशन हो, ये सब देश और जनता के खिलाफ ही थे।


उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से लिए गए सभी फैसले जनता और राष्ट्र के हित में नहीं थे, फिर चाहे जीएसटी हो या कोरोना महामारी के दौरान लॉकडाउन का फैसला हो. सभी फैसलों से लोगों को दिक्कत हुई है. लॉकडाउन के दौरान मजदूरों को काफी परेशानी उठानी पड़ी.

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *