मैदान में उतरने से पहले हुये राजनीतिक शिकार ।

गोरखपुर: जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे पूर्व BSP नेता की गोली मारकर हत्या, गांव में तनाव का माहौल

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर (Gorakhpur) जनपद के गगहा थाना क्षेत्र के गजपुर मोड़ पर बुधवार की रात करीब 9:30 बजे जिला पंचायत सदस्य पद का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे पूर्व बसपा नेता रितेश मौर्या (40) की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बाइक सवार 2 नकाबपोश बदमाशों ने उनके सिर में 2 गोली मारी हैं, जिसकी वजह से रितेश की मौक पर ही मौत हो गई। हत्या के पीछे की वजह चुनावी रंजिश बताई जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, गगहा के हटवा के मूल निवासी रितेश मौर्य बसपा में रह चुके थे। वह गगहा के वार्ड 51 से जिला पंचायत सदस्य पद का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे। देर रात रितेश जनसंपर्क करके कार से लौट रहे थे, तभी गगहा-गजपुर मोड़ पर एक युवक ने हाथ दिया तो रितेश कार रोककर उतर गए और आसपास पोस्टर लगवाने लगे। वहां रितेश के साथ गांव का ही सुंदर मौजूद था।

सुंदर के मुताबिक, इस दौरान एक बाइक पर सवार 2 बदमाश आए, बाइक चलाने वाले युवक ने गमछा बांध रखा था और पीछे बैठा युवक हेलमेट लगाए था। पीछे बैठे युवक ने सिर में सटाकर रितेश को गोली मार दी और गांव की ओर भाग गया। आनन-फानन कुछ लोगों की मदद से रितेश को जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

घटना की सूचना पाकर आईजी राजेश डी मोडक घटनास्थल पर पहुंचे औ जांच पड़ताल की। वहीं, डीआईजी/एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने जिला अस्पताल जाकर मृतक के परिजनों से जानकारी ली। डीआईजी ने बदमाशों की तलाश के लिए पुलिस और क्राइम ब्रांच की तीन अलग-अलग टीमें लगाई हैं। घटना से गांव में तनाव है।

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *