संसद सुरक्षा उल्लंघन का दोष विपक्ष पर मढ़ने की कोशिश कर रही बीजेपी : शिवसेना


नई दिल्ली  (आरएनएस ) संसद की सुरक्षा में सेंध के एक दिन बाद, शिवसेना (यूबीटी) की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने गुरुवार को भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि समस्या को गंभीर सुरक्षा उल्लंघन के रूप में देखने के बजाय किसी तरह विपक्ष पर दोष मढ़नेे का प्रयास किया जा रहा है।

एक्स पर एक पोस्ट में, चतुर्वेदी ने कहा, ” समस्या को गंभीर सुरक्षा उल्लंघन के रूप में देखने के बजाय किसी तरह विपक्ष पर दोष मढ़ने का प्रयास किया जा रहा है

पता नहीं कि संसद की सुरक्षा के लिए विपक्ष जिम्मेदार है। यह नहीं पता कि (बीजेपी के कर्नाटक के मैसूरु सांसद) प्रताप सिम्हा का विपक्ष से कोई लेना-देना है और यह नहीं पता कि इस नई संसद को विपक्षी बेंच द्वारा डिजाइन किया गया था।”उनकी यह टिप्पणी भाजपा आईटी सेल प्रमुख द्वारा बुधवार रात किए गए ट्वीट्स की एक श्रृंखला के कुछ ही घंटों बाद आई है, इसमें उन्होंने कहा था, “शासन परिवर्तन एक मुहावरा है, जिसका इस्तेमाल कांग्रेस नेता अक्सर करते हैं। उस महिला नीलम आज़ाद से मिलें, जिसने आज संसद की सुरक्षा में सेंध लगाई। वह एक सक्रिय कांग्रेस/इंडिया गठबंधन की समर्थक हैं।

वह एक आंदोलनजीवी हैं, जिसे कई विरोध प्रदर्शनों में देखा गया है।”“सवाल यह है कि उन्हें किसने भेजा? उन्होंने भाजपा सांसद से संसद पास प्राप्त करने के लिए मैसूर से किसी को क्यों चुना? अजमल कसाब ने भी लोगों को गुमराह करने के लिए ‘कलावा’ पहना था। यह एक समान चाल है। याद रखें कि विपक्ष किसी भी कीमत पर नहीं रुकेगा। यहां तक कि हमारे लोकतंत्र की सर्वोच्च संस्था संसद को भी अपमानित किया जा रहा है।”भाजपा आईटी सेल प्रमुख मालवीय ने कहा,” उनके दिमाग में इस तरह के विचार किसने भरे होंगे? दिल्ली की उनकी लगातार यात्राओं और फ्लाइट टिकटों को किसने प्रायोजित किया? उन्होंने नीलम (एनसीआर से बाहर) और लखनऊ के सागर शर्मा के साथ कैसे सहयोग किया? कौन विभिन्न शहरों के लोगों के साथ इस मॉड्यूल को एक साथ रखें? क्या मनोरंजन कांग्रेस या एसएफआई प्रायोजित आंदोलनों में सक्रिय था? क्या वह राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुआ था? इस पर अंतिम शब्द अभी तक सामने नहीं आया है… लेकिन एक बात स्पष्ट है: विपक्ष ने 13 दिसंबर को एक उद्देश्य के साथ संसद को अपवित्र किया।“
यह टिप्पणी लोकसभा में शून्यकाल की कार्यवाही के दौरान बुधवार को दो लोगों के दर्शक दीर्घा से कूदने के एक दिन बाद आई है।दोनों ने सदन में पीले रंग का धुआं भी छिड़का। सांसदों ने उन्हें पकड़ लिया और सुरक्षा अधिकारियों को सौंप दिया।केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बुधवार को डीजी सीआरपीएफ अनीश दयाल सिंह के तहत अन्य सुरक्षा एजेंसियों और विशेषज्ञों के साथ संसद सुरक्षा उल्लंघन की जांच का आदेश दिया।दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और सुरक्षा चूक मामले की जांच कर रही है।

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *