प्रायोगिक परीक्षा न कराने से नाराज सैकड़ों छात्रों ने वीआईपी रोड पर लगाया जाम


कानपुर।
शहर में प्रायोगिक परीक्षा व प्रैक्टिकल न कराने से नाराज कई डिग्री कॉलेज के सैकड़ों छात्रों ने वीआईपी रोड पर जाम लगा दिया। डीएवी कॉलेज के पास नारेबाजी कर जुलूस निकाला और विरोध प्रदर्शन किया। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस ने जाम खुलवाया। उधर विवि के प्रतिनिधि व कॉलेज प्रशासन के बीच समझौते को लेकर वार्ता चल रही है। छात्रों की कॉलेज के कर्मचारी व पुलिस से कई बार कहासुनी भी हुई।
छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय की ओर से संबद्ध महाविद्यालयों में पढ़ने वाले स्नातक व परास्नातक के जिन छात्रों की प्रायोगिक परीक्षा व प्रैक्टिकल छूट गया था। उसे दोबारा कराने के लिए डीएवी कॉलेज को परीक्षा केंद्र बनाया गया था। 19 व 20 को परीक्षा होनी थी। मगर कॉलेज के शिक्षक व कर्मचारी पारिश्रमिक न मिलने से नाराज थे और उन्होंने परीक्षा का बहिष्कार कर उसकी जानकारी विवि प्रशासन को एक सप्ताह पहले ही भेज दी थी।
विवि प्रशासन की ओर से कोई उचित कार्रवाई न होने से छात्रों को जानकारी नहीं मिली। बुधवार सुबह जब सैकड़ों की संख्या में छात्र प्रैक्टिकल देने डीएवी कॉलेज पहुंचे तो उन्हें प्रवेश नहीं दिया गया। मामले की जानकारी मिलने पर छात्र भड़क उठे और नारेबाजी करने लगे। छात्रों ने विवि व डीएवी कॉलेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।
विश्वविद्यालय कुलसचिव डाॅ अनिल कुमार यादव का कहना है कि शिक्षक व कर्मचारियों को परीक्षा पारिश्रमिक का पूरा भुगतान किया जाता है। दूसरी मद का पैसा भी विश्वविद्यालय का है। परीक्षा के लिए दी गई राशि व दूसरी मदों का हिसाब कई काॅलेजों से मांगा गया है। उन्होंने अभी तक हिसाब नहीं दिया है।

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *