आइआइटी के हेल्थ सेंटर में दूसरे चरण के कोरोना टीकाकरण अभियान का हुआ शुभारंभ

 
कानपुर।
शहर में शुरू हुए कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में सभी स्वास्थकर्मियों को सबसे पहले इसका लाभ प्राप्त करने का अवसर मिला। इस दौरान लोगों में वैक्सीन के प्रति व्याप्त सभी प्रकार के संशयों पर विराम लगाते हुए शहर के जिलाधिकारी आलोक तिवारी ने कहा कि घबराएं नहीं बल्कि सभी लोग कोरोना का टीकाकरण अवश्य करा लें। अगर आप सुरक्षित रहेंगे तो सभी को सुरक्षित रख सकेंगे। 
शुक्रवार को आइआइटी कानपुर के हेल्थ सेंटर में दूसरे चरण के कोरोना टीकाकरण अभियान की दीप जलाकर शुरुआत की। इस दौरान जहां सीएमओ डॉ.अनिल मिश्रा ने नारियल फोड़ा वहीं आइआइटी निदेशक प्रो अभय करंदीकर ने सभी का मुंह मीठा कराया। जिलाधिकारी ने इस मौके पर हेल्थ सेंटर में उपस्थित सभी चिकित्सकों व कर्मियों का उत्साहवर्धन भी किया। हेल्थ सेंटर की सीएमओ ममता व्यास ने बताया कि पूरे स्टाफ को मिलाकर 92 लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। वहीं आइआइटी के निदेशक प्रो अभय करंदीकर ने कहा कि हम सभी कोरोना से जंग जीतने में काफी हद तक कामयाब हो गए हैं। हेल्थ सेंटर में सभी का टीकाकरण होना शुभ संकेत है। जल्द ही कैंपस में रहने वाले छात्रों,शिक्षकों व अन्य लोगों को भी टीका लगवाया जाएगा। यहां डीन प्रशासन डॉ ओंकार दीक्षित,डॉ ण्राजेश आदि उपस्थित रहे।
जिलाधिकारी ने आइआइटी निदेशक व सीएमओ के साथ आइआइटी हेल्थ सेंटर में बने वैक्सीनेशन कक्ष,ऑब्जर्वेशन रूम समेत अन्य व्यवस्थाओं को देखा। उन्हें बताया गया कि जिसके वैक्सीन लगेगी, उसे ऑब्जर्वेशन कक्ष में आधा घंटा बैठाया जाएगा।

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *