गरीब, नौजवान किसान, महिलाओं के हक की लड़ाई लडेगी सवर्ण चेतना सभा- डॉ0 आदर्श

हरदोई(आरएनएस)।जिले के सवर्ण चेतना सभा के 10वें स्थापना दिवस के अवसर पर “”विशाल युवा शक्ति जन जागरण संकल्प समागम””संडीला के अतरौली पर स्तिथ अंकुर धर्म काटा के  सामने कार्यक्रम संपन्न हुआ ! इसके साथ ही 151 सर्व समाज की विभिन्न क्षेत्रों में दक्ष अद्वितीय प्रतिभाओं को “ग्रामीण श्रेष्ठ प्रतिभा सम्मान समारोह के तहत डॉ0 एपीजे अब्दुल कलाम दिव्य दृष्टि सम्मान से सम्मानित भी किया गया!

युवा शक्ति जन जागरण संकल्प समागम कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि डॉ0आदर्श दीपक मिश्र एडवोकेट प्रदेश अध्यक्ष ने संबोधित करते हुए कहा संगठन गरीब, नौजवान, किसान, महिलाओं के हक की लड़ाई को लड़ने का काम करेगी।

कार्यक्रम का आयोजन सवर्ण चेतना सभा अल्प संख्यक सभा के जिला अध्यक्ष रफीक लंबू ने किया। समागम कार्यक्रम की अध्यक्षता कुंवर वीरेंद्र सिंह राजा मल्लेहरा ने की और उन्होंने नौजवानों मे उत्साह वर्धन करते हुए कहा नौजवान आगे बढे गरीब असहाय लोगो का.सहयोग करे यही लक्ष्य होना चाहिए। युवाओं को हमेशा ही अपना लक्ष्य निर्धारित कर उस रास्ते पर चलना चाहिए।। बिना लक्ष्य निर्धारित व्यक्ति कभी सफल नही हो सकता । श्री मिश्र ने कहा आज के युवाओं को हमेशा अपने बडे बुजुर्गों का आशीर्वाद लेकर ही आगे बढना चाहिए।सर्वे भवन्ति सुखिनः के मूल संकल्प को दृढता के साथ युवाओं को अपने जीवन में उतारने की आवश्यकता है।  कहा युवाओं को हमेशा अपने लक्ष्य की ओर जागृत रहना चाहिए।प्रदेश मुख्य महासचिव धीरज सिह चौहान ने  सम्बोधित करते हुए सरकार को जल्द ही प्रदेश में शराब बन्दी करानी चाहिए, साथ ही अधिवक्ता पत्रकारों की सुरक्षा को देखते हुए अधिवक्ता सुरक्षा एक्ट का भी गठन करना चाहिए, क्योकि अधिवक्ता पत्रकार समाज के विशेष अंग हैं।   सरकार को नौजवानों के रोजगार को लेकर विशेष योजनाएं चलानी चाहिए ताकि नौजवान अपनी ऊर्जा का प्रयोग सही दिशा में कर सकें। का कार्यक्रम के आयोजक रफीक लम्बू ने आये सभी अतिथियों का अभार व्यक्त करते हुए कहा कि आधी रोटी खायेगे बच्चो की पढायेगे।।यह सिध्दांत होना चाहिए, युवाओं में जागृति लाना ही सभी की प्राथमिकता है। युवा देश का भविष्य है। उसके बिना देश प्रगति नहीं कर सकता है। जल्द ही प्रदेश के हर जिले में युवा जागृति सम्मेलन के माध्यम से युवाओं में उत्साह बढ़ाने का काम करेंगे। कार्यक्रम का संचालन युवा साथी हसनैन जी ने किया सम्मेलन में प्रमुख रूप से सम्बोधित करने वालो में , अब्दुल वली,  पी0जी0आई. संघ के अध्यक्ष सावित्री सिंह, पूर्व नगरपालिका सण्डीला अध्यक्ष शैलेंद्र अग्निहोत्री, जिलाध्यक्ष हरदोई रणन्जय सिह ,प्रदेश उपाध्यक्ष संजीव मिश्रा, आदर्श मिश्र जिलाध्यक्ष,जिला मुख्य महासचिव विजय पांडे एडवोकेट उपाध्यक्ष राम जी अवस्थी,अतुल दुबे फौजी, डा अभय शकर जी,समाजसेवी इदरीश अंसार अंसारी कार्यक्रम में मुख्य रूप रूप से लतीफ, महताब,वीरू सिंह ठाकुर, आज़म अली आदि मौजूद रहे।

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *