कोविड वैक्सीनेशन से पहले क्या एसएमएस आयेगा, सीएम योगी ने दी जानकारी ।

कोविड वैक्सीनेशन से पहले क्या एसएमएस आयेगा,
सीएम योगी ने दी जानकारी ।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोविड वैक्सीनेशन के संबंध में लाभार्थियों को इसकी जानकारी निर्धारित तिथि से दो दिन पहले मैसेज भेज कर दी जाए। इसमें वैक्सीनेशन के स्थान और समय के बारे में पूरी जानकारी दी जाएगी। इस काम में जिलों के इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर की भी मदद ली जाए। उन्होंने कोरोना फ्रंटलाइन वर्कर्स के टीकाकरण कार्य को तेजी प्रदान करने के निर्देश हैं।

सीमा ने शनिवार को अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा के दौरान कहा कि कोविड वैक्सीनेशन अभियान को पूरी सक्रियता से संचालित किया जाए। कोरोना वायरस पर अंतिम प्रहार करने के लिए वैक्सीनेशन का यह अभियान शुरू किया गया है। उन्होंने कोविड-19 से बचाव और उपचार की प्रभावी व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 की संक्रमण दर में उल्लेखनीय गिरावट आने के बावजूद अभी कोरोना संक्रमण समाप्त नहीं हुआ है। इसे ध्यान में रखकर प्रत्येक स्तर पर सावधानी बरतना जरूरी है। कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने में टेस्टिंग कार्य की महत्वपूर्ण भूमिका का उल्लेख करते हुए उन्होंने प्रदेश में कोरोना की टेस्टिंग को पूरी क्षमता से संचालित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी कोविड अस्पतालों में उपचार व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखा जाए। कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग का काम पूरी सक्रियता से संचालित किया जाए। लोगों को कोविड-19 से बचाव के बारे में जागरूक किया जाए। इस कार्य में विभिन्न प्रचार माध्यमों के साथ-साथ पब्लिक एड्रेस सिस्टम का भी उपयोग किया जाए।

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *