इस खूबसूरत आइलैंड पर सेल्फी लेने वाले को मिलती है मौत सजा

दुनियाभर में बेहद खूबसूरत आइलैंडऔर बीच मौजूद हैं. जहां लोग छुट्टियां (Holiday) मनाना पसंद करते हैं. इस दौरान लोग प्रकृति के हसीन नजारों के अपने कैमरे में कैद करना नहीं भूलते. कोई फोटो खिंचवाता है तो कोई जमकर सेल्फी लेता है. आज हम आपको एक ऐसे ही आइलैंड के बारे में बताने जा रहे हैं जो है तो बेहद खूबसूरत लेकिन यहां आप सेल्फी नहीं खींच सकते हैं. अगर किसी ने ऐसा किया तो उसे मौत की सजा मिल सकती है.

दरअसल, थाईलैंड में मौजूद फुकेट आइलैंड के लिए इस तरह के नियम बनाए गए हैं. ये आइलैंड दुनियाभर के अन्य आइलैंड से अलग है. यहां की खूबसूरती लोगों को अपनी ओर खींच लेती है लोग यहां खूब फोटो खींचते हैं लेकिन सेल्फी लेने पर लोगों को मौत की सजा सुनाई जाती है. बता दें कि बेहद खूबसूरत होने के बावजूद तमाम लोग इस आइलैंड पर जाना पसंद नहीं करते क्यों कि यहां सेल्फी लेने भर से ही मौत की सजा सुना दी जाती है. थाईलैंड (Thailand) का ये बीच अपने आप में बेहद खूबसूरत है. इस बीच को फुकेट आइलैंड (Phuket Island) के नाम से जाना जाता है. दरअसल, इस बीच के पास एयरपोर्ट (Airport) है और यहां हमेशा ही फ्लाइट्स उड़ती रहती हैं. इस कारण सुरक्षा अधिकारियों ने यहां सेल्फी लेने पर चेतावनी दी हुई है. क्योंकि ज्यादातर लोग तब सेल्फी लेना पसंद करते हैं जब कोई विमान यहां से उड़ान भरता है या फिर लैंड करता है. क्योंकि इस बीच के ठीक ऊपर से ही विमान उड़ान भरते हैं.
जो लोगों के लिए एक शानदार नजारा होता है. लेकिन विमान उड़ा रहे पायलट्स के लिए ये बेहद ही खतरनाक साबित हो सकता है. क्योंकि फ्लाइट के टेक-ऑफ के दौरान पायलट का ध्यान सेल्फी लेने वालों पर जा सकता है, ऐसे में ध्‍यान भटकने के कारण बैलेंस भी बिगड़ सकता है. इसके कारण अधिकारियों ने कड़ी चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि नियम तोड़ने वाले को मौत की सजा तक दी जा सकती है. अधिकारियों द्वारा बीच पर एक घेरा बनाया गया है, और यहां टूरिस्ट को सेल्फी लेने से मना किया गया है. फुकेट आइलैंड एयरपोर्ट पर भीड़ काफी ज्यादा रहती है.
यहां आए लोग उड़ते हुए हवाई जहाजों के साथ सेल्फी लेना पसंद करते हैं. ये जगह टूरिस्ट को काफी लुभाती है. लेकिन लोगों के शौक की वजह से पायलट और टूरिस्ट दोनों के लिए यह खतरा हो सकता है. इसलिए यहां सेल्फी लेना वालों पर पाबंदी लगाई गई है.

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *