केशव प्रसाद मौर्या की हार के पीछे का सच क्या है।

क्या इन दो तस्वीरों में छुपा है डिप्टी सीएम केशव मौर्या की हार का राज?

आखिर कौशांबी संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत पांचों विधानसभा में क्यों बीजेपी चुनाव हार गई?

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के परिणाम आने के बाद प्रचंड बहुमत के साथ भारतीय जनता पार्टी जहां एक बार फिर सत्ता में आ गई है. वहीं सूबे के डिप्टी सीएम केशव मौर्या की हार को लेकर, चर्चाओं का बाजार अब भी गर्म हैं. हाल ही में सोशल मीडिया पर दो तस्वीरें वायरल हो रही है. जिसे लेकर दावा किया जा रहा कि, केशव मौर्या की हार की असली वजह इन्हीं तस्वीरों में छिपा हैं.

दरअसल यह तस्वीर कौशांबी के सांसद विनोद सोनकर की हैं. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है दोनों तस्वीर में से एक में वह पीएम मोदी को माला पहना कर अभिवादन कर रहे, यह तस्वीर कौशांबी में पीएम मोदी की जनसभा की है. तब मोदी केशव मौर्य के समर्थन में जनसभा करने पहुंचे थे. तस्वीर में केशव पीछे छूट गए लेकिन विनोद सोनकर ठीक बगल में हैं. अब इस तस्वीर के कई मायने निकाले जा रहे हैं.

जबकि दूसरी तस्वीर में सांसद विनोद सोनकर कुंडा से सपा प्रत्याशी गुलशन यादव के साथ पौधा रोपण कर रहे हैं. इस तस्वीर को लेकर भी सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है. जिसपर विधानसभा चुनाव 2022 के परिणामों ने भी बल दे दिया है. दरअसल कौशांबी संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत पांच विधानसभाएं आती है. कुंडा, बाबागंज, सिराथू, चायल और मंझनपुर सीट बीजेपी हार गईं.

कहा जा रहा की संसद विनोद सोनकर डिप्टी सीएम केशव मौर्या के बढ़ते कद से घबरा रहे थे. उन्हें अपनी सियासी पारी खतरे में नजर आ रही थी. शायद इसीलिए उन्होंने खुलकर केशव मौर्या का समर्थन नहीं किया. अगर मजबूती से समर्थन किया होता तो प्रतापगढ़ की कुंडा, बाबागंज विधानसभा छोड़ बीजेपी कौशांबी की सीट जीत सकती थी.

वहीं सांसद विनोद सोनकर ने गुलशन यादव के साथ वायरल हो रही तस्वीर को लेकर मीडिया से कहा, कि यह तस्वीर एक साल पुरानी है. वह कुंडा नगर पंचायत द्वारा आयोजित वृक्षा रोपड़ कार्यक्रम में गए थे. गुलशन यादव की पत्नी कुंडा नगर अध्यक्ष है जिसकरण वह भी आए थे. लेकिन अब यह तस्वीरें उन्हें बदनाम करने के लिए वायरल की जा रही हैं. उन्होंने कहा की कौशांबी की तीनों सीटों को जीतने के लिए उन्होंने पूरा प्रयास किया था.

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *